जानिए 2021 में कैसा होगा व्हाट्सएप : whatsapp pay

 

आइए जानते हैं कि नए साल 2021 में व्हाट्सएप में क्या नयापन है सबसे पहले एक बुरी खबर उन पुराने हैंडसेट यूजरों के लिए है जो 4.0 से कम के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन इस्तेमाल कर रहे हैं यानी कि  बहुत पुराने हैंडसेट में अब व्हाट्सएप काम नहीं करेगा.


सबसे लेटेस्ट फीचर की बात करें तो व्हाट्सएप अपने फीचर में  व्हाट्सएप के द्वारा यूपीआई के थ्रू आप पेमेंट कर सकेंगे और पेमेंट एक्सेप्ट कर सकेंगे। यह बिल्कुल वैसा ही होगा जैसा कि हम गूगल पे, पेटीएम या फोनपे पर उपयोग करते आ रहे हैं। फिलहाल यह सेवा सिर्फ दो करोड़ यूजरों के लिए लाइव किया गया है और भारत में तकरीबन 40 करोड़ व्हाट्सएप के यूजर है और बहुत जल्द ही यह ऑप्शन सभी यूज़रों के लिए लाइव कर दिया जाएगा

 यह उतना ही सुरक्षित है जितना की अन्य यूपीआई एप में सुरक्षा होती है। शुरुआती दौर में व्हाट्सएप पर सिर्फ टेक्स्ट मैसेजेस या फिर इमेज और बहुत ही कम एमबी का वीडियो आदान प्रदान किया जाता था लेकिन बदलते माहौल में  इस डिजिटल युग में व्हाट्सएप लगातार अपने आपको अपडेट करता रहा है पहले कॉलिंग फिर वीडियो कॉलिंग फीचर इसके बाद स्टिकर और फाइल ट्रांसफर की भी सुविधा मिलने लगी है ऐसे में व्हाट्सएप पे ऑप्शन आने के बाद अब यह लोगों के जिंदगी का बिल्कुल अहम हिस्सा बन जाएगा।

Whatsapp pay