10 व्हाट्सएप टिप्स 10 whatsapp tips

 10 व्हाट्सएप टिप्स

    यहां दस व्हाट्सएप टिप्स हैं जो आपको उपयोगी लग सकती हैं:

    1. बैकअप चैट: अपने व्हाट्सएप चैट को अपने फोन के इंटरनल स्टोरेज या गूगल ड्राइव में नियमित रूप से बैकअप लें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप डिवाइस बदलने या अपना फोन खोने की स्थिति में महत्वपूर्ण बातचीत न खोएं।
    2. सूचनाओं को अनुकूलित करें: आप विशिष्ट संपर्कों, समूहों, या कुछ वार्तालापों के विशिष्ट शब्दों को भी म्यूट कर सकते हैं।
    3. व्हाट्सएप वेब का उपयोग करें: व्हाट्सएप वेब वेबसाइट पर एक क्यूआर कोड स्कैन करके आप अपने कंप्यूटर पर व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।
    4. अपना स्थान साझा करें: आप प्लस बटन पर टैप करके और "स्थान" का चयन करके चैट में किसी संपर्क के साथ अपना स्थान तुरंत साझा कर सकते हैं।
    5. व्हाट्सएप स्टेटस का उपयोग करें: आप फोटो, वीडियो और जीआईएफ को अपने व्हाट्सएप स्टेटस के रूप में साझा कर सकते हैं, जो 24 घंटों के लिए आपके संपर्कों को दिखाई देगा।
    6. चैट को पठित या अपठित के रूप में चिह्नित करें: आप चैट सूची में बाईं ओर स्वाइप करके किसी चैट को पठित या अपठित के रूप में चिह्नित कर सकते हैं।
    7. टेक्स्ट को फॉर्मेट करें: आप व्हाट्सएप चैट में टेक्स्ट को कुछ चिन्हों का उपयोग करके फॉर्मेट कर सकते हैं, जैसे कि बोल्ड टेक्स्ट के लिए बोल्ड, इटैलिक टेक्स्ट के लिए इटैलिक और स्ट्राइकथ्रू टेक्स्ट के लिए स्ट्राइकथ्रू।
    8. एक से अधिक डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करें: आप व्हाट्सएप वेब का उपयोग करके या अपने टैबलेट या कंप्यूटर पर व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करके कई डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।
    9. ग्राहक सेवा के लिए व्हाट्सएप का प्रयोग करें: कई व्यवसाय अब ग्राहकों के साथ संवाद करने और ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं।
    10. समूह चैट के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करें: आसान संचार और समन्वय के लिए आप कई संपर्कों के साथ समूह चैट बना सकते हैं।