10 व्हाट्सएप ट्रिक्स 10 whatsapp tricks

 10 व्हाट्सएप ट्रिक्स


यहां दस व्हाट्सएप ट्रिक्स हैं जो आपको उपयोगी लग सकती हैं:

  1. अपने कंप्यूटर पर व्हाट्सएप का उपयोग करें: आप अपने फोन पर व्हाट्सएप को अपने कंप्यूटर पर व्हाट्सएप वेब एक्सटेंशन के साथ सिंक कर सकते हैं, जिससे आप ऐप को बड़ी स्क्रीन पर उपयोग कर सकते हैं।
  2. शेड्यूल संदेश: SKEDit या WhatsApp शेड्यूलर जैसे तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का उपयोग करके विशिष्ट समय पर भेजे जाने वाले संदेशों को शेड्यूल करें।
  3. बड़ी फाइलें भेजें: बड़ी फाइलें भेजने के लिए Google ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स जैसी क्लाउड स्टोरेज सेवाओं का उपयोग करें जो व्हाट्सएप के माध्यम से नहीं भेजी जा सकती हैं।
  4. बैकअप चैट: अपने व्हाट्सएप चैट का नियमित रूप से बैकअप लें ताकि अगर आपके फोन में कुछ होता है तो आप उन्हें पुनर्स्थापित कर सकें।
  5. सूचनाओं को अनुकूलित करें: विशिष्ट संपर्कों के लिए अधिसूचना टोन और कंपन को अनुकूलित करें, ताकि आप जान सकें कि आपके फोन को देखे बिना आपको कौन संदेश भेज रहा है।
  6. कई डिवाइस पर WhatsApp का इस्तेमाल करें: अलग-अलग डिवाइस पर एक ही अकाउंट से लॉग-इन करके कई डिवाइस पर WhatsApp का इस्तेमाल करें.
  7. टेबलेट पर WhatsApp का उपयोग करें: Google Play Store या Apple App Store से ऐप डाउनलोड करके टैबलेट पर WhatsApp का उपयोग करें.
  8. फ़ोन नंबर के बिना WhatsApp का उपयोग करें: लैंडलाइन नंबर के साथ खाता बनाकर या वर्चुअल फ़ोन नंबर का उपयोग करके बिना फ़ोन नंबर के WhatsApp का उपयोग करें।
  9. व्यवसाय के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करें: व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट बनाकर और ग्राहक सेवा के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करके व्यवसाय के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करें।
  10. भुगतान करने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करें: अपने बैंक खाते को ऐप से लिंक करके और इन-ऐप भुगतान सुविधा का उपयोग करके भुगतान करने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करें।